30.4 C
Meerut
Friday, June 18, 2021
Home पॉलिटिक्स हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी के चलते झारग्राम में वर्चुअल रैली करेंगे अमित...

हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी के चलते झारग्राम में वर्चुअल रैली करेंगे अमित शाह

पश्चिम बंगाल में बोले शाह- मुझे ममता की चोट का एहसास, लेकिन क्‍या दीदी को है BJP वर्कर्स की हत्या का दर्द

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अब गिनती के दिन बचे हैं। सभी राजनीतिक पार्टियां प्रचार में अपनी सारी ताकत लगा दी है। भारतीय जनता पार्टी के तरफ से अमित शाह और राजनाथ सिंह बंगाल में डेरा डाले हुए हैं और ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। इस क्रम में आज गृह मंत्री अमित शाह को सोमवार को दो जगहों पर रैली करनी है। हालांकि झारग्राम में रैली से पहले अमित शाह के हेलिकॉप्‍टर में तकनीकी खराबी आ गई थी जिसके चलते उन्‍हें यहां वर्चुअल तरीके से रैली को संबोधित करना पड़ा। वर्चुअल संबोधन में अमित शाह ने कहा कि आज मैं झारग्राम में प्रचार के लिए आने वाला था लेकिन दुर्भाग्‍य से मेरा हेलीकॉप्‍टर खराब हो गया और मैं आप लोगों के दर्शन करने के लिए उपस्थित नहीं हो पाया।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जनसभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि बंगाल में 10 साल से TMC की सरकार ने बंगाल को पाताल तक नीचे ले जाने का काम किया है, हर चीज में भ्रष्टाचार, टोलबाजी, राजनीतिक हिंसा, घुसपैठ ने पूरे बंगाल के विकास को तहत-नहस कर दिया है। अमित शाह ने आगे कहा कि मोदी सरकार ने 10 साल के दीदी के शासन में 115 से ज़्यादा योजनाएं पहुंचाई, ये योजनाएं आप तक नहीं पहुंच रही हैं। इसका सबसे बड़ा रोड़ा तृणमूल की सरकार है। गृह मंत्री ने कहा कि बंगाल में भाजपा की सरकार बनने के बाद हम झारग्राम में पंडित रघुनाथ मुर्मू आदिवासी विश्वविद्यालय बनाएंगे। आदिवासी जातियों के विकास के लिए हम 100 करोड़ रुपये का एक कॉपर्स बनाएंगे।

अमित शाह ने आगे कहा कि मैं आज इस रैली में उपस्थित सभी आदिवासी भाइयों से कहना चाहता हूं कि आज एक संकल्प करके जाइये कि हमारे विकास में जो सरकार आड़े आ रही है, उसे हटाकर ही हम दम लेंगे। झारग्राम में सत्ताधारी टीएमसी पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि बंगाल की सरकार ने एकलव्य मॉडल स्कूलों को सही तरीके से धरातल पर नहीं उतारा है। उन्‍होंने झारग्राम की जनता से वादा किया कि हर तहसील में एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूल हम स्थापित करेंगे। वन धन विकास केंद्रों को भी हम आगे बढ़ाएंगे।

जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने ममता बनर्जी पर तंज कसा। उन्‍होंने कहा कि आज मेरा हेलिकॉप्टर खराब हो गया, लेकिन मैं इसमें किसी की साजिश नहीं बताऊंगा। उन्‍होंने कहा कि हेलीकॉप्‍टर खराब होने के चलते मैं थोड़ा लेट हो गया। लेकिन अब मैं ये नहीं कहूंगा कि इसमें किसी की साजिश थी। शाह ने बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि चुनाव आयोग कह रहा है कि उन्‍हें लगी चोट हादसा थी जबकि ममता का कहना है कि ये साजिश थी।

अमित शाह ने कहा कि ममता दीदी आज व्‍हीलचेयर पर घूम रही है, मुझे उनके दर्द का एहसास है। लेकिन मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि बंगाल में भाजपा के 130 कार्यकर्ताओं की राजनीतिक षड्यंत्र के तहत हत्या की गई क्या इनकी माताओं का दर्द दीदी महसूस कर सकती हैं? अमित शाह ने आगे कहा कि ‘बंगाल को सोनार बांग्ला बनाने का समय आ गया है। कमल का बटन दबाकर जंगलमहल में बीजेपी के विधायकों को जिताएंगे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

हाईकोर्ट की फटकार का पड़ा असर: रुका अवैध निर्माण कार्य

बात जब सत्ता की आती है तो अधिकारियों की आंखे अपने आप बन्द हो जाती हैं। यानि जिस कानून के लिये आम...

अयोध्या मंडल में सबसे ऊंचा तिरंगा लहराया जिला सुल्तानपुर में

अयोध्या मण्डल के सुल्तानपुर शहर में आस पास के जिलों की तुलना में सबसे ऊंचा तिरंगा फहराया, इसकी पूरी तैयारी और रूप...

अब एक मच्छर के काटने से हो सकती है आपकी कामेच्छा में वृद्धि; जानें क्या हो सकते हैं इसके परिणाम?

वियाग्रा से संक्रमित हजारों आनुवंशिक रूप से संशोधित मच्छर चीन के वुहान में एक उच्च सुरक्षा वाली प्रयोगशाला से संभावित रूप से...

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले की सीमा विस्तार की तैयारी तेज

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले की सीमा विस्तार की तैयारी तेज हो गई है। तत्कालीन डीएम आदित्य सिंह के बाद नवनियुक्त डीएम...

Recent Comments