37.2 C
Meerut
Wednesday, June 23, 2021
Home पॉलिटिक्स BSP प्रमुख मायावती का ऐलान- 2022 में उप्र विधानसभा चुनाव में अकेले...

BSP प्रमुख मायावती का ऐलान- 2022 में उप्र विधानसभा चुनाव में अकेले मैदान में उतरेगी पार्टी

बसपा प्रमुख मायावती ने साफ कर दिया है कि 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में उनकी पार्टी किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करेंगी बल्कि अकेले चुनावी मैदान में उतरने का फैसला कर मायावती कहीं जोखिम भरा कदम तो नहीं हैं?

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी 2022 का विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। पार्टी किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी। मायावती ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनकी पार्टी पंचायत चुनाव भी अपने दम पर लड़ेगी। मायावती ने केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारों पर तीखा हमला करते हुए कहा कि बसपा किसान आंदोलन का समर्थन कर रही है और केंद्र को कृषि कानूनों को तत्काल निरस्त करना चाहिए।

उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब है और जाति के आधार पर लोगों को निशाना बनाया जा रहा है।

अपने मार्गदर्शक स्व.कांशी राम की जयंती के मौके पर उनको श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मायावती ने कहा कि उनकी विचारधारा पर चलकर ही कमजोर वर्ग के लोगों की स्थिति में बदलाव लाया जा सकता है। साथ ही कहा कि स्व कांशी राम ने उन्हें गरीबों के उत्पीड़न के खिलाफ संघर्ष जारी रखने के लिए प्रेरित किया है।

दरअसल, 2012 और 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव और 2014 के लोकसभा चुनाव में बसपा ने किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं किया था. 2007 में अपने दम पर बहुमत हासिल करने वाली बसपा को 2012 में सपा के हाथों करारी मात खानी पड़ी थी जबकि 2014 के लोकसभा चुनाव में बसपा अपना खाता भी नहीं खोल सकी थी. वहीं, 2017 के विधानसभा चुनाव में बसपा महज 19 सीटों पर सिमट गई थी, जिसके बाद 2019 में सपा के साथ मिलकर गठबंधन किया. इसका सियासी तौर पर बसपा को फायदा मिला, लेकिन चुनाव के बाद दोनों की दोस्ती में दरार आ गई. अब मायावती अकेले मैदान में उतर रही हैं तो सपा छोटे दलों के साथ किस्मत आजमाने के मूड में है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

शराब की लत को छुड़ाने के लिए एडमिट एक मरीज ने अपने मासूम बेटे को छत से फेंका

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। जिले के गंगाशील हॉस्पिटल में शराब की लत...

पुत्र-पिता सहित चार की मौत, प्रशासन द्वारा तोड़े गए तहखाने से मिली अवैध शराब

मुरादाबाद के डिलारी थाना क्षेत्र में देर रात एक मकान के तहखाने में जहरीली गैस फैलने से पिता ,दो बेटों सहित चार...

बदायूं की भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य का बड़ा बयान

बदायूं की भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य नें एक बड़ा बयान दिया है। सांसद संघमित्रा मौर्य ने टीएमसी सांसद नुसरत जहां की संसद...

डेंटल क्लीनिक संचालक का हत्यारा गिरफ्तार

शामली पुलिस ने दो दिन पहले हुई डेंटल क्लिनिक संचालक की हत्या के मामले में फरार चल रहे हत्यारे को गिरफ्तार किया...

Recent Comments