30.8 C
Meerut
Tuesday, June 15, 2021
Home देश लॉकडाउन के समय व्यापक रूप से चलाया जाए नगर में सैनिटाइजेशन अभियान:...

लॉकडाउन के समय व्यापक रूप से चलाया जाए नगर में सैनिटाइजेशन अभियान: ए.वी. राजमौलि

मंडलायुक्त ने किया निगम के सैनेटाइजेशन अभियान का औचक निरीक्षण. नगर स्वास्थय अधिकारी से ली सैनेटाइजेशन की पूरी जानकारी. हकीकत नगर श्मशान का भी किया निरीक्षण, नगरायुक्त को दिये नज़र रखने के निर्देश


सहारनपुर,मंडलायुक्त ए.वी. राजामौली ने शनिवार की दोपहर नगर निगम द्वारा कराये जा रहे सैनेटाइजेशन का जनकपुरी क्षेत्र में औचक निरीक्षण किया। मंडलायुक्त ने लाॅकडाउन के समय में व्यापक रुप से सैनेटाइजेशन अभियान को पूरे महानगर में चलाने के आदेश दिए। मंडलायुक्त ने हकीकत नगर श्मशान का भी निरीक्षण किया। इस दौरान नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह, अपर आयुक्त प्रशासन डी पी सिंह व नगर स्वास्थय अधिकारी डाॅ.कुनाल जैन मौजूद रहे। नगर निगम ने शनिवार को भी हसनपुर चौक से सैनेटाइजेशन अभियान शुरु किया और महानगर में चूना, मेलाथियान आदि का छिड़काव कराया गया।

नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह के निर्देशन में नगर निगम द्वारा शनिवार को हसनपुर चैक से सैनेटाइजेशन अभियान की शुरुआत की गयी। शहर के पांच सामान्य वार्डो तथा दो हाॅट स्पाॅट वाले वार्डो के अलावा एक अन्य वाहन द्वारा सरकारी इमारतों कलक्ट्रेट, कचहरी, आफिसर्स काॅलोनी, नगर निगम आदि को सैनेटाइज किया गया। इसके अतिरिक्त महानगर में हैंड स्प्रे मशीनों द्वारा भी मोहल्ले-गलियों को सैनेटाइज कराया गया। निगम ने सभी प्रमुख मार्गो व वार्डो में चूना, मेलाथियान व एंटी लार्वा आदि का भी छिड़काव कराया। नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि कल रविवार को नगर निगम द्वारा पूरे महानगर में ‘मिशन सैनेटाइजेशन’ अभियान चलेगा। इसके अलावा विशेष सफाई , चूना व मेलाथियान का छिड़काव और फाॅगिंग अभियान भी चलाया जायेगा।
इस बीच फतेहपुर कोविड अस्पताल का निरीक्षण कर लौट रहे मंडलायुक्त ए.वी. राजमौलि ने नगर निगम द्वारा जनकपुरी क्षेत्र में किये जा रहे सैनेटाइजेशन अभियान का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर मौजूद नगर स्वास्थय अधिकारी डाॅ. कुनाल जैन से पूछा कि कितने वार्डो में किस प्रकार सैनेटाइजर का छिड़काव कराया जा रहा है? एक वाहन पर कितने कर्मचारी तैनात रहते हैं? किस केमिकल का छिड़काव किया जा रहा है? कितने प्रतिशत का छिड़काव कराया जा रहा है? इसका प्रभाव कितनी देर रहता है? सभी सवालों के संतोषजनक उत्तर मिलने पर मंडलायुक्त ने निर्देश दिए कि अभी बाजारों में भीड़ हैं लेकिन आज रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक बाजार बंद रहने पर पूरे महानगर में अच्छी तरह सैनेटाइजेशन कराया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित वार्ड 16 व 48 में दो बार सैनेटाइजेशन कराया जाए। इसके बाद मंडलायुक्त हकीकत नगर श्मशान पर पहुंचे और वहां लकड़ियों की उपलब्धता आदि व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने नगरायुक्त को व्यवस्थाओं पर पूरी तरह नज़र रखने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

शादी से 5 दिन पहले प्रेमी ने की प्रेमिका की हत्या।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद में एक सनसनीखेज घटना हुई है जिसमें प्रेमी मंगेतर ने अपनी प्रेमिका की शादी से महज़ 5...

“कोविड में ख़त्म हुए माता-पिता के बच्चो को मिलेगा आसरा: स्वाति सिंह

कोरोना काल में जिन बच्चो ने अपने माँ-बाप या फिर दोनों को खो दिया है,,,उनको संरक्षण देने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार...

सिद्धपीठ मां शाकुम्भरी देवी मंदिर को कराया गया सेनेटाइज़, कोविड-19 नियमो के तहत होंगे दर्शन

कोरोना कॉल में लॉक डाउन के कारण बन्द पड़े 51 सिद्धपीठ में से एक सिद्धपीठ मां शाकुम्भरी देवी मंदिर के कपाट आज...

सुल्तानपुर में ग्रामीणों की सक्रियता से बड़ा ट्रेन हादसा होने से बच गया

सुल्तानपुर में ग्रामीणों की सक्रियता से बड़ा ट्रेन हादसा होने से बच गया। दरअसल लखनऊ वाराणसी रेलवे ट्रैक पर एक पटरी टूटी...

Recent Comments