1 जहरीली शराब ने निगली पांच जिन्‍दगी, देवी पूजा के बाद प्रसाद के रूप में पी थी देशी शराब | MSB NEWS
41.7 C
Meerut
Wednesday, June 23, 2021
Home शहर और राज्य जहरीली शराब ने निगली पांच जिन्‍दगी, देवी पूजा के बाद प्रसाद के...

जहरीली शराब ने निगली पांच जिन्‍दगी, देवी पूजा के बाद प्रसाद के रूप में पी थी देशी शराब

यूपी के हाथरस जिले में देशी शराब पीने से 5 लोंगो की दर्दनाक मौत हो गई वही लगभग आधा दर्जन से अधिक लोगों की हालात बिगड़ने पर सभी को डॉक्टरों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया सूचना पर पहुँचे प्रशासन ने सभी मृतकों के पोस्टमार्टम करा कर शवों को परिवारीजनों के सपुर्द कर दिये, पारंपरिक देवी पूजा के बाद प्रसाद के रूप में पी थी देशी शराब ,देशी शराब पीने के बाद बिगड़ी सभी की हालत । प्रशासन पूरे मामले की जांच कर रहा है। 

आपको बता दे कि थाना हाथरस गेट इलाके के गांव नगला सिंघी में 26 अप्रैल की शाम को कुछ लोगों ने अपने कुल देवी की पूजा की थी। ऐसा प्रचलन है कि वहां के लोग कुल देवी पर शराब चढ़ाते हैं और फिर उसे प्रसाद के रूप में ग्रहण करते हैं। आरोप है कि गांव के ही रामहरि ने इन लोगों को 20 क्वार्टर देसी शराब बेची थी। इस शराब को पीकर कई लोगों की हालत बिगड़ गई। इनमें से एक व्यक्ति की मंगलवार की दोपहर को हालत बिगड़ गई और उसकी गांव में मौत हो गई। उसे गांव के लोगों ने गांव में ही रीती रिवाज से दफना दिया। चार अन्य लोगों की मंगलवार की देर रात को हालत बिगड़ गई और उनकी मौत हो गई।  शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है l इसमें मौत का कारण स्पष्ट नहीं हैl बिसरा सुरक्षित रख लिया गया है।करीब आधा दर्जन और लोगों की हालत गंभीर है। इन्हें उपचार के लिए अलीगढ़ भेजा गया है। जिलाधिकारी रमेश रंजन और एसपी विनीत जायसवाल मौके पर पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली।

हाथरस पुलिस अधीक्षक विनीत जयसवाल ने जानकारी देते हुए बताया है कि कल देर रात को पुलिस को सूचना मिली थी कि नगला सिंधी गांव में शराब पीने से कुछ लोगों की हालत खराब है जब मैं और जिलाधिकारी हाथरस गांव में पहुंचे तो ज्ञात हुआ कि गांव में 26 तारीख को एक पूजा अर्चना के कार्यक्रम में गांव के लोगों द्वारा देवी पर शराब चढ़ाई गई थी प्रसाद के रूप में सेवन किया था उसके बाद एक आदमी की गांव में ही मौत हो गई जिसको परिवारी जनों ने रीति रिवाज से दफना दिया वही बाकी के लोगों को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया था जहां डॉक्टरों ने और चार लोगों को मृत घोषित कर दिया सभी मृतकों का पोस्टमार्टम कराया गया है पोस्टमार्टम में मौत का कारण स्पष्ट ना होने के कारण विसरा बिजल करवाया गया है बाकी के लोगों को उपचार के लिए अलीगढ़ रेफर किया गया है जहां उनका उपचार जारी है बिसरा की रिपोर्ट आने के बाद मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी परिवारी जनों की तहरीर पर एक आदमी को गिरफ्तार किया गया है जिसके द्वारा इनको शराब दी गई थी पुलिस और आबकारी की टीम पूरे मामले में छापामार कार्रवाई कर रही हैं जिससे पता चल सके कि यह देसी शराब कहां से आई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

शराब की लत को छुड़ाने के लिए एडमिट एक मरीज ने अपने मासूम बेटे को छत से फेंका

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। जिले के गंगाशील हॉस्पिटल में शराब की लत...

पुत्र-पिता सहित चार की मौत, प्रशासन द्वारा तोड़े गए तहखाने से मिली अवैध शराब

मुरादाबाद के डिलारी थाना क्षेत्र में देर रात एक मकान के तहखाने में जहरीली गैस फैलने से पिता ,दो बेटों सहित चार...

बदायूं की भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य का बड़ा बयान

बदायूं की भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य नें एक बड़ा बयान दिया है। सांसद संघमित्रा मौर्य ने टीएमसी सांसद नुसरत जहां की संसद...

डेंटल क्लीनिक संचालक का हत्यारा गिरफ्तार

शामली पुलिस ने दो दिन पहले हुई डेंटल क्लिनिक संचालक की हत्या के मामले में फरार चल रहे हत्यारे को गिरफ्तार किया...

Recent Comments