1 बाराबंकी पुलिस ने अवैध मार्फीन तस्करों के एक बड़े गिरोह का किया पर्दाफाश , 15 करोड़ रुपये की मार्फीन को किया बरामद | MSB NEWS
42.6 C
Meerut
Wednesday, June 23, 2021
Home शहर और राज्य बाराबंकी पुलिस ने अवैध मार्फीन तस्करों के एक बड़े गिरोह का किया...

बाराबंकी पुलिस ने अवैध मार्फीन तस्करों के एक बड़े गिरोह का किया पर्दाफाश , 15 करोड़ रुपये की मार्फीन को किया बरामद

बाराबंकी पुलिस ने अवैध मार्फीन तस्करों के एक बड़े गिरोह का किया पर्दाफाश , 15 करोड़ रुपये की मार्फीन को किया बरामद

देश में बाराबंकी की पहचान अवैध मार्फीन की तस्करी के लिए बन चुका है । यहाँ देश भर से लोग मादक पदार्थों की तस्करी के लिए आते है और उनमें से कई पकड़े भी जाते हैं मगर कम समय में मोटी कमाई का जरिया बन चुका मार्फीन का यह कारोबार लगातार फलता फूलता जा रहा है । इसी क्रम में आज बाराबंकी पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो इस अवैध कारोबार में पूरी तरह से रंगा हुआ था । पुलिस ने इस गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से 15 करोड़ रुपये की मार्फीन बरामद कर ली है । अब इनको इनकी असली जगह सलाखों के पीछे भेजने का काम किया जा रहा है।

बाराबंकी पुलिस की गिरफ्त में खड़े यह तीनों आरोपी बड़े ही शातिर है और कम समय में करोड़ों में खेलने की इच्छा रखते है और इसी लिए इन्होंने कमाई का शार्टकट तरीका अर्थात मार्फीन की तस्करी को अपनाया । इन लोगों ने अपना जाल सिर्फ यूपी में ही नही बल्कि अन्य राज्यों तक फैला रखा था और मोटी कमाई कर भी रहे थे । यह अपने इस कारोबार में और ज्यादा आगे बढ़ पाते इससे पहले ही बाराबंकी पुलिस ने इन्हें अपनी गिरफ्त में ले लिया और इनके पास से साढ़े पाँच किलो मार्फीन जिसकी कीमत 15 करोड़ होती है को बरामद कर लिया ।

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग अवैध सामग्री के साथ आ रहे है और इस सूचना को विकसित करते हुए बतायी गयी कार को रोककर तलाशी ली गयी तो उनमें 15 करोड़ रुपये के कीमत की अवैध मार्फीन बरामद कर ली गयी । यह मार्फीन झारखण्ड राज्य से अवधेश कुमार ( झारखण्ड ) , सद्दाम उर्फ अफसर ( बाराबंकी ) , कृष्ण कुमार मिश्रा ( लखनऊ ) लेकर आ रहे थे । इनसे गहन पूंछतांछ में पता चला कि अवधेश का पिता और सद्दाम का मामा दोनो झारखण्ड में बन्द है यह लोग उनसे मिलाई करने जाते थे तो वहीं इनकी योजना बनी की क्यों न इस काम को अन्य राज्यों तक फैला कर बड़ी रकम कमाई जाए ।इसी इरादे से यह लोग अवैध मॉर्फीन की सप्लाई करते थे । आज पुलिस ने इन्हें पाँच किलो एक सौ दस ग्राम मार्फीन के साथ गिरफ्तार किया है । पुलिस अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाती रहेगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

शराब की लत को छुड़ाने के लिए एडमिट एक मरीज ने अपने मासूम बेटे को छत से फेंका

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। जिले के गंगाशील हॉस्पिटल में शराब की लत...

पुत्र-पिता सहित चार की मौत, प्रशासन द्वारा तोड़े गए तहखाने से मिली अवैध शराब

मुरादाबाद के डिलारी थाना क्षेत्र में देर रात एक मकान के तहखाने में जहरीली गैस फैलने से पिता ,दो बेटों सहित चार...

बदायूं की भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य का बड़ा बयान

बदायूं की भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य नें एक बड़ा बयान दिया है। सांसद संघमित्रा मौर्य ने टीएमसी सांसद नुसरत जहां की संसद...

डेंटल क्लीनिक संचालक का हत्यारा गिरफ्तार

शामली पुलिस ने दो दिन पहले हुई डेंटल क्लिनिक संचालक की हत्या के मामले में फरार चल रहे हत्यारे को गिरफ्तार किया...

Recent Comments