30.4 C
Meerut
Friday, June 18, 2021
Home शहर और राज्य सहारनपुर : स्टोन क्रशर मालिक की दबंगई से परेशान ग्रामीण, अवैध खनन...

सहारनपुर : स्टोन क्रशर मालिक की दबंगई से परेशान ग्रामीण, अवैध खनन और ओवरलोडिंग का लगाया आरोप

सहारनपुर जनपद में अवैध खनन और ओवरलोडिंग का मामला थमने का नाम नही ले रहा है। आवाज उठाने वाले ग्रामीणों को भी खनन करने वाले व स्टोन क्रशर मालिक दबंगई दिखाने से नही चूक रहे है। ग्रामीणों ने स्टोन क्रशर मालिक पर गम्भीर आरोप लगाएं है जबकि स्थानीय प्रशासन स्टोन क्रशर मालिक के बचाव करता नज़र आ रहा है।
जनपद सहारनपुर से गुजरने वाली विश्वप्रसिद्ध यमुना नदी में तथा निजी पट्टो की आड़ में अवैध खनन का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। खनन माफिया व स्टोन क्रशर दबंगई दिखाने से भी पीछे नही हट रहे है और पुलिस व स्थानीय प्रशासन ऐसे लोगो के फेवर करता दिखाई दे रहा है। ताजा मामला तहसील बेहट इलाके के गांव नुनियारी का है। गांव के पास शिवगंगा के नाम से स्टोन क्रशर स्थित है। ग्रामीणों का कहना है कि क्रेशर की चार दीवारी नही है और क्रेशर का रेत, बजरी, पत्थर उनके खेतो में पड़ा है। स्टोन क्रेशर मालिक मलबे को नही हटवा रहा है। जिस वजह से उनकी खेती प्रभावित हो रही है और पेड़ भी टूट रहे है। ग्रामीणों का आरोप है कि उक्त स्टोन क्रेशर मालिक द्वारा अवैध खनन और ओवरलोड वाहनों का परिवहन करता है। मामले को लेकर मंगलवार की रात ग्रामीणों ने अवैध खनन और ओवरलोडिंग का आरोप लगाते हुए वाहनों को रोककर हंगामा किया। आरोप है कि क्षेत्र में बिना रमन्ने के कच्चा माल ओवरलोड लाया जा रहा है और बिना रॉयल्टी के माल बाहर भेजा जा रहा है। जिसके बाद एसडीएम बेहट, सीओ बेहट व इंस्पेक्टर बेहट मौके पर पहुंचे थे। ग्रामीणों का कहना है कि स्टोन क्रेशर मालिक दबंगई दिखाता है। ग्रामीणों ने मामले की शिकायत एसडीएम को दी है। मामले को लेकर जब एसडीएम बेहट दीप्ति देव से बात की गई तो उन्होंने गोलमाल जवाब दिया और ग्रामीणों की समस्या को नजरअंदाज करते नज़र आये। अब देखना है कि स्थानीय प्रशासन और खनन विभाग मामले को लेकर कार्यवाही करता है या फिर स्टोन क्रशर मालिक के पक्ष में खड़ा होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

हाईकोर्ट की फटकार का पड़ा असर: रुका अवैध निर्माण कार्य

बात जब सत्ता की आती है तो अधिकारियों की आंखे अपने आप बन्द हो जाती हैं। यानि जिस कानून के लिये आम...

अयोध्या मंडल में सबसे ऊंचा तिरंगा लहराया जिला सुल्तानपुर में

अयोध्या मण्डल के सुल्तानपुर शहर में आस पास के जिलों की तुलना में सबसे ऊंचा तिरंगा फहराया, इसकी पूरी तैयारी और रूप...

अब एक मच्छर के काटने से हो सकती है आपकी कामेच्छा में वृद्धि; जानें क्या हो सकते हैं इसके परिणाम?

वियाग्रा से संक्रमित हजारों आनुवंशिक रूप से संशोधित मच्छर चीन के वुहान में एक उच्च सुरक्षा वाली प्रयोगशाला से संभावित रूप से...

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले की सीमा विस्तार की तैयारी तेज

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले की सीमा विस्तार की तैयारी तेज हो गई है। तत्कालीन डीएम आदित्य सिंह के बाद नवनियुक्त डीएम...

Recent Comments