30.8 C
Meerut
Tuesday, June 15, 2021
Home शहर और राज्य पति पत्नी ने अपने अनोखे शौक़ के चलते अपने पूरे घर को...

पति पत्नी ने अपने अनोखे शौक़ के चलते अपने पूरे घर को तरह-तरह के पेड़ पौधों से सजा रखा है!

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक पति पत्नी ने अपने अनोखे शौक़ के चलते अपने पूरे घर को तरहां-तरहां के पेड़ पौधों से इस तरह सजा रखा है जैसे वो घर न होकर कोई खूबसूरत पार्क हो, घर के लॉन के साथ साथ ही छत और बेडरूम तक मे पौधे लगा रखे हैं, पूरे घर मे एक हज़ार से ज़्यादा खूबसूरत पौधों से सजा ये घर आस पड़ोस के लोगो के साथ ही इनके घर आने वाले मेहमानों को भी काफ़ी पंसद है।

कोरोना काल में लोगो ने देखा था कि कैसे हम कुदरत से फ्री में मिलने वाली ऑक्सीजन के लिए कितना परशान थे, कुदरत हमे पेड़पौधों से हमेशा ऑक्ससीजन देती है, लेकिन हम अपनी बढ़ती हुई ज़रूरतों की वजह से रोज़ ही हरे भरे पेड़ काटकर हरियाली को कम कर रहे हैं, जिसकी वजहा से अक्सर हमे उसका बदला भी चुकाना पड़ता है। लेकिन मुरादाबाद के सिविल लाइंस ईलाके के रामगंगा विहार कॉलोनी में रहने वाले अजीत अग्रवाल ने अपनी पत्नी चारु अग्रवाल के साथ मिलकर अपने घर मे शुद्ध हवा के लिये एक हज़ार से ज़्यादा पेड़पौधे लगा रखे हैं, दोनों पति पत्नी रोज़ सुबह 5 बजे उठकर इन पेड़पौधों का बिल्कुल ऐसे ख़्याल रखतें हैं जैसे मातापिता अपने बच्चों का रखतें हैं, रोज़ समय पर पानी देना खाद देना इनकी दिनचर्या में शामिल हैं, अजीत अग्रवाल जब अपनी सर्राफा की दुकान पर चले जातें हैं तब पत्नी चारु भी इन पेड़पौधों का ख़्याल रखती हैं, दोनों पति पत्नी का कहना है कि वो भी लोगो से कहती हैं कि अपने घरों में पेड़पौधों लगये ताकि आसपास की वातावरण शुद्ध रहे, अजीत अग्रवाल का कहना है कि पेड़पौधे न हो तो हम जी ही नही सकते हैं, वो जब अपने पेड़पौधे को रोज़ देखते हैं तो उन्हें बहुत अच्छा लगता है और उन्हें मानसिक संतुष्टि मिलती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

शादी से 5 दिन पहले प्रेमी ने की प्रेमिका की हत्या।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद में एक सनसनीखेज घटना हुई है जिसमें प्रेमी मंगेतर ने अपनी प्रेमिका की शादी से महज़ 5...

“कोविड में ख़त्म हुए माता-पिता के बच्चो को मिलेगा आसरा: स्वाति सिंह

कोरोना काल में जिन बच्चो ने अपने माँ-बाप या फिर दोनों को खो दिया है,,,उनको संरक्षण देने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार...

सिद्धपीठ मां शाकुम्भरी देवी मंदिर को कराया गया सेनेटाइज़, कोविड-19 नियमो के तहत होंगे दर्शन

कोरोना कॉल में लॉक डाउन के कारण बन्द पड़े 51 सिद्धपीठ में से एक सिद्धपीठ मां शाकुम्भरी देवी मंदिर के कपाट आज...

सुल्तानपुर में ग्रामीणों की सक्रियता से बड़ा ट्रेन हादसा होने से बच गया

सुल्तानपुर में ग्रामीणों की सक्रियता से बड़ा ट्रेन हादसा होने से बच गया। दरअसल लखनऊ वाराणसी रेलवे ट्रैक पर एक पटरी टूटी...

Recent Comments