28.7 C
Meerut
Friday, July 23, 2021
Home शहर और राज्य लखनऊ का ट्रेवल एजेंट जालसाज बाराबंकी में गिरफ्तार, जालसाजी कर बेचीं गई...

लखनऊ का ट्रेवल एजेंट जालसाज बाराबंकी में गिरफ्तार, जालसाजी कर बेचीं गई 32 लग्ज़री गाड़ियां बरामद।

बाराबंकी पुलिस ने आज एक बड़ा खुलासा करते हुए 32 गाड़िया बरामद की जिनकी कीमत लगभग 14 करोड़ रुपये है। इसी के साथ ही पुलिस ने फर्जीवाड़ा कर गाड़ियों को बेचने वाले एक अभियुक्त को भी गिरफ्तार किया है जो ट्रेवेल्स एजेंसी चलाता था और फर्जीवाड़े में लिप्त था। यह व्यक्ति फर्जी दस्तावेजों पर लोगों को गाड़ियां बेच देता था बाराबंकी के रहने वाले एक व्यक्ति शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच की और जालसाजी कर गाड़ी बेचने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

बाराबंकी जिले की नगर कोतवाली पुलिस और स्वॉट टीम ने धोखाधड़ी करके लग्जरी चार पहिया वाहनों को बेचने वाले एक शातिर जालसाज को धर दबोचा है। पुलिस ने इनके पास से 32 चार पहिया वाहन भी बरामद किये हैं। दरसल बाराबंकी के टिकैतनगर थाना क्षेत्र के हसौर गांव के रहने वाले पवन कुमार मौर्या ने नगर कोतवाली में शिकायती की था। जिसमें कहा था की राजधानी लखनऊ के आरआर कार बाजार एण्ड ट्रेवलस के मालिक रजी उल्ला खान ने जनवरी 2021 में मेरी होण्डा कार को प्रतिमाह 2 हजार रुपये किराया देने के नाम पर इकरार नामा किया था। चार महीने तक मुझे कार का किराया देते रहे लेकिन उसके बाद उन्होने कार का किराया देना बंद कर दिया।

पीड़ित ने यह भी बताया कि जब मुझे जानकारी हुई कि मेरी कार को कूटरचित दस्तावेज तैयार करके धोखाधड़ी और जालसाजी करके इसको किसी दूसरे के हाथ बेच दिया है। गाड़ी वापस मांगने पर बाजार मालिक मुझे जान से मारने की धमकी दे रहा है। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर कोतवाली नगर प्रभारी पंकज कुमार सिंह ने पवन मौर्या की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया और कार बाजार मालिक रजी उल्ला खान की तलाश शुरु कर दी। बीती रात सर्विलांस टीम प्रभारी और कोतवाली नगर प्रभारी ने बस स्टॉप बाराबंकी के पास से कार बाजार मालिक रजी उल्ला खान को धर दबोचा। शनिवार की दोपहर को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने जानकारी दी कि आरआर कार बाजार टूर एण्ड ट्रेवलस के नाम से हजरतगंज चैराहे के पास रजी उल्ला खान से अपना ऑफिस खोल रखा है वह अपने ऑफिस के सहारे कार मालिकों से गाड़ियों को ट्रेवलस में लगाने व प्रतिमाह अच्छा किराया देने का लालच देकर गाड़ी ले जाता था और फर्जी बेचीनामा तैयार करके गाड़ियों की बिक्री होने तक गाड़ियो की कीमत के हिसाब से दस हजार से 50 हजार रुपये तक प्रतिमाह देने की बात कहता था।

पुलिस अधीक्षक ने यह भी जानकारी दी कि दो तीन माह तक तो बाजार मालिक कार मालिकों को पैसा देता था लेकिन उसके बाद पैसा देने में आनाकानी करता था। यहां तक की वह कार मालिकों का मोबाइल फोन भी नही उठाता था। उन्होने आगे बताया कि तय दाम से ग्राहक से लगभग 80 फीसदी रुपये रजी उल्ला द्वारा ले लिया जाता था और 20 फीसदी रुपये यह कहकर नही देता था कि गाड़ियों का ट्रांसफर होने पर बाकी का पैसा लग जायेगा। इसके बाद वह मनमाने ढंग से गाड़ियों के कागजात में हेराफेरी करके जालसाजी से कागज तैयार करके उसको नये ग्राहकों को बेच देता था।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अब कार बाजार मालिक रजी उल्ला द्वारा सैकड़ो गाड़ियों की हेराफेरी की जा चुकी है। पुलिस अधीक्षक ने प्रभारी निरीक्षक पंकज सिंह व स्वॉट टीम प्रभारी अक्षय कुमार व उनके सहयोगियों की प्रशंसा भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बाढ़ खंड विभाग की किसानों को चेतावनी: नदियों को पार न करें और ना ही कच्चे पुलों का उपयोग करें

उत्तराखंड के पहाड़ों पर हो रही भारी बारिश का असर पश्चिम उत्तर प्रदेश के मैदानी इलाकों में भी साफ नजर आ रहा...

अमर शहीद चंद्र शेखर आजाद का जन्मदिन आज

सुल्तानपुर में आज अमर शहीद चंद्र शेखर आजाद के जन्म दिवस के मौके पर जनपद की समाज सेवी संस्था आजाद सेवा समिति...

रेलवे ने चलाया सघन चेकिंग अभियान

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद में रेलवे स्टेशन पर आज जीआरपी और आरपीएफ ने संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया है जिसमें संदिग्ध लोगों...

सड़क हादसे में दंपति की मौत

मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना इलाके में अनियंत्रित प्राइवेट बस की बाइक से टक्कर हो जाने पर बाइक सवार दंपत्ति की हादसे में दर्दनाक...

Recent Comments