36.2 C
Meerut
Saturday, July 24, 2021
Home शहर और राज्य रौद्र रूप में घाघरा, प्रसाशन एलर्ट

रौद्र रूप में घाघरा, प्रसाशन एलर्ट

नेपाल से लेकर उत्तर प्रदेश में हो रही बारिश की वजह से अम्बेडकरनगर जिले से होकर गुजरने वाली घाघरा/सरयू नदी का जल स्तर इस बार समय से पहले रौद्र रूप धारण कर ली है,नदी के करीब व कछार के गांवों के लोंग देखकर भयभीत हो रहे है , लगातार घाघरा नदी के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए प्रसाशन एलर्ट हो गया है और बाढ़ चौकियों को भी एलर्ट कर दिया गया है।

लगातार हो रही बारिश व नेपाल से पानी छोड़े जाने से अचानक घाघरा नदी के जल स्तर में तेजी से बढ़ रहा है , घाघरा नदी का जलस्तर अक्सर जुलाई माह में बढ़ता था पर इस बार पहले ही अपना रौद्र रूप दिखाना शुरु कर दिया है , नदी का जल स्तर बढ़ाने से जनपद के दो तहसील क्षेत्र टाण्डा व आलापुर क्षेत्र के दर्जनों गांव ऐसे है जिनका सम्पर्क टूट जाता है , जिसको लेकर प्रसाशन भी एलर्ट हो गया है और बाढ़ चौकियों को भी एलर्ट कर दिया गया है , साथ ही प्रसाशन ने उन गांव के लोंगों से अपील भी जारी कर दिया है , जो घाघरा नदी के बाद से प्रभावित होतें हैं।

फिलहाल घाघरा नदी अपना रौद्र रूप हर वर्ष जरूर दिखाती है , पर इस बार समय से पहले जो स्थिति है इससे लगता है इस बार घाघरा तांडव का रूप दिखा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

सम्भल में देर रात किराना व्यापारी की गोली मारकर हत्या से इलाके में फैली सनसनी

सम्भल में देर रात किराना व्यापारी की गोली मारकर हत्या से इलाके में फैली सनसनी व्याज का पैसा ना देने पर दबंगो...

बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा, चार श्रद्धालुओं की मौके पर मौत, तीन दर्जन घायल, गुरु पूर्णिमा में मंदिर के दर्शन को जा रहे थे...

बाराबंकी में हुए एक भीषण सड़क हादसे ने सभी को दहला दिया। यहां। एक तेज रफ्तार ट्रक ने श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली...

बाढ़ खंड विभाग की किसानों को चेतावनी: नदियों को पार न करें और ना ही कच्चे पुलों का उपयोग करें

उत्तराखंड के पहाड़ों पर हो रही भारी बारिश का असर पश्चिम उत्तर प्रदेश के मैदानी इलाकों में भी साफ नजर आ रहा...

अमर शहीद चंद्र शेखर आजाद का जन्मदिन आज

सुल्तानपुर में आज अमर शहीद चंद्र शेखर आजाद के जन्म दिवस के मौके पर जनपद की समाज सेवी संस्था आजाद सेवा समिति...

Recent Comments