36.2 C
Meerut
Saturday, July 24, 2021
Home शहर और राज्य कोरोना काल में सामने आया यूपी पुलिस का मानवीय चेहरा

कोरोना काल में सामने आया यूपी पुलिस का मानवीय चेहरा

बदायूं: कोरोना काल मे तमाम ऐसे मंजर देखने को मिले जिसमें लोग अपने परिजनों को असहाय छोड़कर उनसे दूर भाग गए लेकिन तमाम चेहरे इस दौरान ऐसे भी सामने आए जिन्होंने आगे बढ़कर ऐसे लोगों की सहायता की, ताजा मामला जिले के बिल्सी थाना क्षेत्र इलाके का है जहां 2 बेटों को होते माँ बाप ईंट भट्टे पर बनी कोठरी में असहाय रहने को मजबूर थे, इस दौरान वहां पर उनकी हालत बिगड़ गई तो उनकी सहायता के लिए आगे आई उत्तर प्रदेश पुलिस।

दरअसल पूरा मामला बदायूं जिले के बिल्सी थाना क्षेत्र इलाके का है यहां पर बरेली के बिशारतगंज थाना क्षेत्र इलाके के रहने वाले बुजुर्ग दम्पत्ति रामनाथ और शारदा रहते थे। रामनाथ इलाके के एक मंदिर में पुजारी का काम करते थे इनके दो बेटे है जिनका नाम जय और वीरू है जिनमें से जय बाबा बन गया और वीरू नशेड़ी है। जिसकी वजह से दोनों बुजुर्ग मां-बाप असहाय हो गए और इधर उधर मांग कर अपना जीवन यापन करने लगे। इस दौरान यह इलाके के एक ईट भट्टे पर बनी कोठरी में रहने लगे तथा अपना जीवन यापन करने लगे इस दौरान इनकी हालत बिगड़ गई और इनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं था। इसकी जानकारी जब इलाका पुलिस को हुई तो इसके बारे में पुलिसकर्मियों ने सीओ अनिरुद्ध सिंह को पूरे मामले से अवगत कराया जिसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस के हाथ इन लोगों की सहायता के लिए आगे बढ़े। सीओ बिल्सी ने आगे बढ़कर खुद इन लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया जिसके बाद यह पूरा प्रकरण इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

सीओ बिल्सी अनिरुद्ध सिंह के मुताबिक यह बुजुर्ग दंपत्ति बरेली के विशारतगंज गंज इलाके के रहने वाले हैं जो इस इलाके में रहकर पुजारी का काम करते थे। इनके दो बेटे हैं जय और वीरू जिसमें से जय बाबा बन गया है और वीरू नशेड़ी है जब इस प्रकरण की जानकारी मुझे हुई तो मैंने इस दंपत्ति को अपनी टीम के माध्यम से अस्पताल पहुंचाया इनका यहां उपचार करवाने के बाद बांस बरौलिया स्थित वृद्धा आश्रम में इन्हें पहुंचाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

सम्भल में देर रात किराना व्यापारी की गोली मारकर हत्या से इलाके में फैली सनसनी

सम्भल में देर रात किराना व्यापारी की गोली मारकर हत्या से इलाके में फैली सनसनी व्याज का पैसा ना देने पर दबंगो...

बाराबंकी में भीषण सड़क हादसा, चार श्रद्धालुओं की मौके पर मौत, तीन दर्जन घायल, गुरु पूर्णिमा में मंदिर के दर्शन को जा रहे थे...

बाराबंकी में हुए एक भीषण सड़क हादसे ने सभी को दहला दिया। यहां। एक तेज रफ्तार ट्रक ने श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली...

बाढ़ खंड विभाग की किसानों को चेतावनी: नदियों को पार न करें और ना ही कच्चे पुलों का उपयोग करें

उत्तराखंड के पहाड़ों पर हो रही भारी बारिश का असर पश्चिम उत्तर प्रदेश के मैदानी इलाकों में भी साफ नजर आ रहा...

अमर शहीद चंद्र शेखर आजाद का जन्मदिन आज

सुल्तानपुर में आज अमर शहीद चंद्र शेखर आजाद के जन्म दिवस के मौके पर जनपद की समाज सेवी संस्था आजाद सेवा समिति...

Recent Comments