28 C
Meerut
Saturday, July 24, 2021
Home शहर और राज्य मुकुल गोयल बने उत्तर प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक

मुकुल गोयल बने उत्तर प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक

आइपीएस मुकुल गोयल को उत्तर प्रदेश का नया पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) बनाया गया है। बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन नामों में से मुकुल गोयल को चुन लिया है। 1987 बैच के आइपीएस गोयल मूल रूप से यूपी के शामली जिले के रहने वाले हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस को अपना नया मुखिया मिल गया है। एचसी अवस्थी के रिटायर होने के बाद आइपीएस मुकुल गोयल को नया पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) बनाया गया है। बुधवार शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन नामों में से मुकुल गोयल को चुन लिया है। आइपीएस मुकुल गोयल वर्तमान में बीएसएफ के एडीशनल डीजी आपरेशन्स के पद पर कार्यरत हैं। इससे पहले डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी सेवानिवृत्त हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के बाद उन्होंने एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार को पदभार सौंपा। 

1987 बैच के आइपीएस अधिकारी मुकुल गोयल मूल रूप से उत्तर प्रदेश के शामली जिले के रहने वाले हैं। बीएसएफ के एडीजी मुकुल गोयल आजमगढ़ के एसपी और वाराणसी, गोरखपुर, सहरानपुर, मेरठ जिलों के एसएसपी रह चुके हैं। वह कानपुर, आगरा, बरेली रेंज के डीआइजी और बरेली जोन के आइजी भी रह चुके हैं। इसके अलावा मुकुल गोयल केंद्र में आइटीबीपी, बीएसएफ, एनडीआरएफ में भी काम कर चुके हैं। यूपी में एडीजी रेलवे, सीबीसीआइडी और अखिलेश यादव की सरकार में यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर भी रह चुके हैं।

उत्तर प्रदेश के नए पुलिस मुखिया के नाम पर बुधवार शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतिम मुहर लगा दी। मंगलवार शाम से ही उनके डीजीपी बनने के कयास लगाए जा रहे थे। दिल्ली में मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग की बैठक में अगले डीजीपी को लेकर तीन अधिकारियों का पैनल तय कर दिया था। नए डीजीपी की रेस में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात आइपीएस मुकुल गोयल सबसे आगे थे। गोयल केंद्र में बीएसएफ में एडीजी हैं। इनके अलावा इसी बैच के आइपीएस तथा वर्तमान में डीजी ईओडब्ल्यू डा. आरपी सिंह का भी नाम शामिल था। दोनों अफसरों ने मंगलवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बाढ़ खंड विभाग की किसानों को चेतावनी: नदियों को पार न करें और ना ही कच्चे पुलों का उपयोग करें

उत्तराखंड के पहाड़ों पर हो रही भारी बारिश का असर पश्चिम उत्तर प्रदेश के मैदानी इलाकों में भी साफ नजर आ रहा...

अमर शहीद चंद्र शेखर आजाद का जन्मदिन आज

सुल्तानपुर में आज अमर शहीद चंद्र शेखर आजाद के जन्म दिवस के मौके पर जनपद की समाज सेवी संस्था आजाद सेवा समिति...

रेलवे ने चलाया सघन चेकिंग अभियान

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद में रेलवे स्टेशन पर आज जीआरपी और आरपीएफ ने संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया है जिसमें संदिग्ध लोगों...

सड़क हादसे में दंपति की मौत

मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना इलाके में अनियंत्रित प्राइवेट बस की बाइक से टक्कर हो जाने पर बाइक सवार दंपत्ति की हादसे में दर्दनाक...

Recent Comments