31.8 C
Meerut
Saturday, July 24, 2021
Home देश सांस्कृतिक दुनिया को नुकसान': दिलीप कुमार नहीं रहे, शाम पांच बजे होंगे...

सांस्कृतिक दुनिया को नुकसान’: दिलीप कुमार नहीं रहे, शाम पांच बजे होंगे सुपुर्द-ए-खाक

सांस फूलने की शिकायत के बाद 29 जून को हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराए गए अभिनेता दिलीप कुमार ने बुधवार सुबह करीब साढ़े सात बजे अंतिम सांस ली।

हिन्दी सिनेमा के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार का बुधवार सुबह निधन हो गया. बॉलीवुड के ‘ट्रेजेडी किंग’ ने मुंबई के एक अस्पताल में सु बह करीब 7.30 बजे अंतिम सांस ली. दिलीप कुमार की उम्र 98 साल थी, वह पिछले काफी वक्त से बीमार थे. पिछले एक महीने में ही दिलीप कुमार को दो बार अस्पताल में भर्ती करवाया गया था दिलीप कुमार को शाम पांच बजे मुंबई के जुहू कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा.

दिलीप कुमार का इलाज करने वाले डॉ. जलील पारकर ने मीडिया से बात करते हुए बताया, ‘हमने उन्हें बचाने की हर संभव कोशिश की। हम चाहते थे कि वो 100 साल पूरे करे। सायरा बानो भी सुबह अस्पताल में थीं। उनको सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। उनके जैसा शख्स शायद ही कभी बॉलीवुड में पैदा होगा। उन्होंने देश का नाम दुनिया में रौशन किया। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।

दिलीप कुमार के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक। पीएम मोदी ने भी सायरा बानो से फोन पर बात की और संवेदना व्यक्त की. कॉल करीब 10 मिनट तक चली। दिलीप कुमार के निधन के बाद बॉलीवुड और देश में शोक की लहर है.

बुधवार सुबह अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर प्रधानमंत्री ने कहा, “दिलीप कुमार जी को एक सिनेमाई किंवदंती के रूप में याद किया जाएगा। उन्हें अद्वितीय प्रतिभा का आशीर्वाद प्राप्त था, जिसके कारण पीढ़ी दर पीढ़ी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया गया था। उनका निधन एक क्षति है। हमारी सांस्कृतिक दुनिया। उनके परिवार, दोस्तों और असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवेदना।”

अचानक हुए घटनाक्रम की जानकारी होने पर कई मंत्रियों और राजनीतिक नेताओं ने दुख जताया और उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना व्यक्त की। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दिलीप कुमार के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, “भारतीय सिनेमा में उनके असाधारण योगदान को आने वाली पीढ़ियों में याद किया जाएगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बाढ़ खंड विभाग की किसानों को चेतावनी: नदियों को पार न करें और ना ही कच्चे पुलों का उपयोग करें

उत्तराखंड के पहाड़ों पर हो रही भारी बारिश का असर पश्चिम उत्तर प्रदेश के मैदानी इलाकों में भी साफ नजर आ रहा...

अमर शहीद चंद्र शेखर आजाद का जन्मदिन आज

सुल्तानपुर में आज अमर शहीद चंद्र शेखर आजाद के जन्म दिवस के मौके पर जनपद की समाज सेवी संस्था आजाद सेवा समिति...

रेलवे ने चलाया सघन चेकिंग अभियान

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद में रेलवे स्टेशन पर आज जीआरपी और आरपीएफ ने संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया है जिसमें संदिग्ध लोगों...

सड़क हादसे में दंपति की मौत

मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना इलाके में अनियंत्रित प्राइवेट बस की बाइक से टक्कर हो जाने पर बाइक सवार दंपत्ति की हादसे में दर्दनाक...

Recent Comments