33.3 C
Meerut
Wednesday, August 4, 2021
Home देश पीएम मोदी का वाराणसी दौरा आज, देंगे कई विकास योजनाओं की सौगात,...

पीएम मोदी का वाराणसी दौरा आज, देंगे कई विकास योजनाओं की सौगात, PM मोदी करेंगे ₹1500 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

वाराणसी:-
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ माह बाद गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र काशी आ रहे हैं। वह अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर ‘रुद्राक्ष’ समेत 1474 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। बीएचयू में एक जनसभा को संबोधित करने के बाद वह कोरोना की तीसरी लहर के बाबत डॉक्टरों से संवाद करेंगे।

इस दौरान प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भारत में जापान के राजदूत सुजुकी संतोषी भी मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री योगी बुधवार शाम को ही बनारस पहुंच गए। पीएम के लिए शहर के चौराहे व प्रमुख मार्ग सज गए हैं। सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

प्रधानमंत्री और जापान के राजदूत काशी-क्योटो संबंध के तहत जापान सरकार की ओर से 186 करोड़ रुपये से निर्मित रुद्राक्ष का उद्घाटन संयुक्त रूप से करेंगे। प्रधानमंत्री सुबह 10.30 बजे वाराणसी पहुंचेंगे। बाबतपुर एयरपोर्ट पर पीएम की आगवानी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे।

पीएम बाबतपुर एयरपोर्ट से सेना के हेलीकॉप्टर से बीएचयू आईआईटी के राजपूताना ग्राउंड पहुंचेंगे। यहां जनसभा से पूर्व वह विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इनमें स्मार्ट सिटी, स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल, सीवरेज, पर्यटन और ट्रैफिक प्रबंधन से जुड़े 142 कार्य शामिल हैं।

सभा मंच पर मुख्यमंत्री, राज्यपाल के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। जनसभा के बाद प्रधानमंत्री बीएचयू परिसर स्थित छह मंजिले एमसीएच (मातृ-शिशु कल्याण) विंग का दौरा करेंगे। पीएम यहां कोरोना की दूसरी लहर की जंग में योद्धा की भूमिका निभाने वाले डॉक्टरों व अफसरों से संवाद करेंगे।

कमिश्नर व डीएम कोरोना की तीसरी जंग के लिए हो रहे प्रशासनिक उपायों का प्रजेंटेशन भी देंगे। संवाद के बाद पीएम पीडियाट्रिक वार्ड का निरीक्षण करेंगे। यहां से प्रधानमंत्री ‘रुद्राक्ष’ का लोकार्पण करने सिगरा जाएंगे।

रुद्राक्ष में बिना आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट के एंट्री नहीं

रुद्राक्ष में आयोजित प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में जापानी प्रतिनिधियों, विदेश मंत्रालय के अफसरों के साथ शहर के सभ्रांत लोग भी शामिल रहेंगे। यहां बिना आरटीपीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट के किसी भी अतिथि को प्रवेश नहीं मिलेगा। दो दिन पूर्व से आमंत्रित सदस्यों की सर्किट हाउस व रुद्राक्ष में सैंपलिंग करायी गई थी।

पीएम की ज्यादातर स्थलों पर होगी हवाई यात्रा

प्रधानमंत्री सुबह 10.30 बजे आएंगे और अपराह्न 3.30 बजे रवाना हो जाएंगे। पांच घंटों के संसदीय क्षेत्र के प्रवास के दौरान उनका ज्यादातर समय हवाई यात्रा में ही बीतेगा। वह केवल संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय से लगभग दो किमी दूर सिगरा तक सड़क मार्ग से जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

गन्ना किसानों को बकाया पर उत्तर प्रदेश समेत 16 राज्यों को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया

सुप्रीम कोर्ट ने गन्ना किसानों के बकाया भुगतान और कीमतों को लेकर तंत्र बनाने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने...

मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल में एक बार फिर मंडराये संशय के बादल

मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल में एक बार फिर पेंच फंसता नजर आ रहा है। अब मंत्रिमंडल फेरबदल होगा या नहीं इस पर...

भारत के तीन दिवसीय दौरे पर अमेरिकी सेना प्रमुख जनरल जेम्स मैककॉनविल

भारत के तीन दिवसीय दौरे पर आए अमेरिकी सेना प्रमुख जनरल जेम्स मैककॉनविल ने आज सेना प्रमुख जनरल मनोज नरवणे से मुलाकात...

भाजपा सबके कल्याण का कार्य करते हुए आम आदमी के भरोसे व विश्वास की पार्टी बन गयी : डाॅ एमपी सिंह

सुलतानपुर: भारतीय जनता पार्टी के कूरेभार मण्डल कार्यसमिति की बैठक गीता मन्दिर कूरेभार में आयोजित हुई।मण्डल अध्यक्ष संदीप पाण्डेय की अध्यक्षता में...

Recent Comments